सोमवार, 21 नवंबर 2016

हज़ारों साल नर्गिस अपनी बेनूरी पे रोती है.



देश के प्रधानमंत्रीश्री नरेन्द्रमोदीजी के देशहित में नोटबंधी  करने के कारण उनके दुश्मनों की  तादाद में भारी इज़ाफ़ा हो गया हैं. हमने देश के कई प्रधान मंत्रियों को खोया है जिनके रक्षक भक्षक हुए हैं पर अब हम दुबारा नहीं खोना चाहते.

इसलिए  ता.२०-११-२०१६ को  मोदीजी की दीर्घायु एवं स्वास्थ्य की प्रार्थना करने मेरा और साथी अध्यापक श्री विनोदसर, श्री सुनीलसर, श्री जादवसर, श्री केतनसर गुजरात के पावागढ़ पर्वत पर विराजमान कालीमाँ के यहाँ जाना हुआ और माँ से प्रार्थना की कि मोदीजी इसी तरह आगे देशहित में कठोर निर्णय लेते रहें आप उनकी रक्षा करें.

ता.08-11-2016 की रात्रि से ५०० और  १००० हजार नोट बंदी की  उसके पश्चात उन्होंने खुद अपने वक्तव्य में ये तस्लीम किया कि मैंने किन लोगों से दुश्मनी मोल ले ली है मैंने जिनकी वर्षो के कालेधन की कमाई नष्ट कर दी है वे मुझे ज़िन्दा नहीं छोड़ेंगे. उनको जो करना हैं करें मैं देश और गरीबों के हित में जो करना है करूँगा. उन्होंने भावुक हो कर ये भी कहा मैंने देश के लिए घर कुटुंब छोड़ा है.

ये सच है कि उनके इस फैसले से आम लोगों को भारी तकलीफ़ हुई है और कईयों की बेंक में कतारों में खड़े रहने से जाने गयीं जिसका उल्लेख मैंने अपनी पूर्व पोस्टों में किया है.

पर ये भी सच है कि इससे कालेधन के कुबेरों, सीमापार और सीमा के अँदर के शत्रुओं की कमर टूट गयी है वे बौखलाये हुए हैं. वे किसी भी हद जक जायेंगे. इनमें नामी गिरामी पक्ष विपक्ष के सभी असुर जन शामिल हैं. वे आम लोगों को उकसा के कुछ भी करा सकते हैं. सर्वोच्च अदालत ने भी देश की सरकार को आगाह किया है.
ये सच है नोटबंदी की योजना के अमलीकरण में त्रुटियां हुई है ये जग ज़ाहिर है पर इसके इरादे में गरीब विरोधी खोट नज़र नहीं आती.

ता.०८-११-२०१६ की रात्रि के एक निर्णायक  फैसले ने सब आम खास को जमीन पर ला दिया.  अब लोगों में फिज़ूल खर्ची बंद हो गयी है. जो मां बाप बच्चों को देते थे उन्हें बच्चों से लेने के दिन आये. बैंकों की जगह बच्चों की गुल्लकों ने देश के घर चलाये. नौकरों ने अपने मालिकों को छूटे देकर फ़र्ज निभाया. बोस को सहयोगियों ने मदद की.

मुझे एक मेडीकल वाले मित्रने इकलौती 500 की नोट बदलकर लाइन में शहीद होने से बचा लिया. जो लाइन में लगकर मरें है वे देश के कर्तव्यनिष्ठ नागरिक थे उनके परिवार को  मुआवज़ा दिया जाना चाहिए.

मैंने और मेंरे साथी अध्यापक मित्रों ने मात्र पावागढ़वाली मां से देश के प्रधानमंत्री मोदीजी के लिए प्रा्रार्थना ही नहीं की आज का उनकी कुशलता के लिए अपने इष्टदेव का व्रत भी रखा है.

मेरी ता. 18-11-2016 को सादी की साल गिरह थी परिवार अहमदाबाद में और ता. २०-११-२०१६ रविवार छुट्टीका दिन होने के बावज़ूद मैं अहमदाबाद नहीं गया. पावागढ़ से रास्ते में लौटने पर  पत्नी का मैसेज मिला आपका मोबा. क्यों बंद है

मैंने उन्हें उसका कारण बताया कि मैं अपने देश के हित में निर्णय लेने वाले माननीय प्रधान मंत्री के कुशलता की पार्थना करने साथी अध्यापक मित्रों के साथ पावागढ़ गया था. इसके पहले वो मुझ पर शंका करें या कुछ कहें मैंने उन्हें कहा कि आपकी कसम. वो शान्त हो गयीं मोदीजी का जादू ही कुछ ऐसा है वो मुझे उनका विरोधी समझती हैं पर जिसका विरोध होता है उसका आकर्षण भी उतना भी गाढ़ होता है.

 मैंने उनसे ये भी कहा कि सोमवार को उपवास भी  रखूँगा आप भी रखना और बेटी को भी  औऱ बेटे को भी बताना. उन्होंने हँसकर कहा आप दल बदलू हो. आप उनकी बुराई भी करते हो और प्रार्थना भी करते हो. फिर उन्होंने सी.ए. बिटिया से वात करा दी और मैंने उससे देश के प्रधानमंत्री की नोटबंदी से उनकी जान को बढ़े ख़तरे से बचाने के लिए आज सोमवार को व्रत रखने को कहा तो उसने खुश होकर कहा हां मैं रखूँगी चार्टड एकाउन्ट होने के नाते अर्थव्यवस्था में व्याप्त धांधली का उसे पता है.
      
अंत में अपने चाहने वालों से अनुरोध करता हूँ कि मैं अपने जीवन काल में आदरणीय इन्दिरा गांधीजी के बाद एक शक्तिशाली प्रधानमंत्री को देख रहा हूँ. ऐसी हस्तियाँ हर रोज़ पैदा नहीं होतीं. डॉ.इक़बाल के शब्दों में कहूँ तो

हज़ारों साल नर्गिस अपनी बेनूरी पे रोती है.
बड़ी मुश्किल में होता है चमन में दीदावर पैदा.

हम भले किसी भी जाति और धर्म से तालुक्क रखते हों  हमें देश के प्रधानमंत्री की दीर्घायु के लिए अपने इष्टदेव से प्रार्थना करें व्रत- रोज़ा रखें जिससे देश के दुश्मन किसी तरह कामयाब न हों.
प्रार्थना के साथ साथ देश के किसी भी कोने में  देश विरोधी  एवं आपसी भाईचारे को बिगाड़ने के रचे जा रहे षडयंत्र से उस क्षेत्र के प्राधिकारी को अवगत करें. ये हम सभी भी दायित्व है मात्र राज्य या केन्द्र सरकार का ही नहीं.

मैंने प्रधानमंत्री मोदीजी के नोटबंदीपर किये सर्जीकल  स्ट्राइर पर आज एक दिन का उपवास  भी रखा है जिस दिन वे कालेधन के स्त्रोत प्रोपर्टी और सोने पर भी स्ट्राइक करेंगे तब पूरे 9  दिन का व्रत रखूंगा जैसा मैं मां दुर्गा के नवरात्रि पर हर साल रखता हूँ. लोग उनके इस स्ट्राइक का बेसब्री से इंतज़ार कर रहें हैं वे देरी न करें अभी आम लोग परेशान हुए हैं और नाराज़ है पर जैसे ही बिल्डर प्रोपर्टी जमीन माफियां पर टूटेंगे लोग शान्त हो जायेंगे और अपने  सब दुख भूल जायेंगे. 

प्रिंसीपल डॉ.सुभाष भदौरिया ता.२१-११-२०१६



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें